तिरूपति के प्रसाद में मिलावट के विरोध में विहिप लखनऊ महानगर का धरना प्रदर्शन

0
21

लखनऊ । सोमवार को विश्व हिंदू परिषद लखनऊ महानगर द्वारा तिरुपति बालाजी के प्रसाद में गाय, चर्बी एवं मछली का तेल पाए जाने के विरोध में अशोक सिंघल चौराहा पर विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल द्वारा विशाल धरना प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन में सैकड़ो कार्यकर्ता शामिल थे।

Advertisement

विश्व हिंदू परिषद प्रांत संगठन मंत्री विजय प्रताप ने कहा कि हिंदू समाज की आस्था के साथ खिलवाड़ नहीं होने देंगे। आवश्यकता पड़ी, तो इसके लिए उग्र प्रदर्शन भी किया जाएगा।


भारतवर्ष में आजादी के 77 वर्ष पूर्ण होने के बाद भी हिंदुओं को मंदिरों के संचालन की अनुमति सभी जगह नहीं है, जबकि अल्पसंख्यकों को अपने धार्मिक संस्थान चलाने की अनुमति है ऐसा संविधान सम्मत नहीं है सरकारों द्वारा अपने निहित स्वार्थवश मंदिरों का अधिग्रहण करना संविधान की धारा 12, 25 व 26 का खुल्लम-खुल्ला उल्लंघन है। उपस्थित प्रांत मंत्री देवेंद्र ने कहा कि मंदिरों को सरकारी नियंत्रण से मुक्त किया जाना चाहिए । हिंदू मंदिरों से होने वाली आय का उपयोग केवल मंदिरों के विकास तथा धार्मिक कार्यों में किया जाना चाहिए। धरने में प्रांत अध्यक्ष कन्हैया लाल अग्रवाल ने कहा कि हिंदू आस्था के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा धरने में बड़ी संख्या में विश्व हिंदू परिषद लखनऊ महानगर के पदाधिकारी व कार्यकर्ता एवं बड़ी संख्या में हिंदू समाज उपस्थित रहा ।

Previous articleKGMU: डांट से दुखी MBBS छात्रा ने हाथ की नस काटी, जांच शुरू
Next articleतीन नहीं चार महीने बाद ब्लड डोनेट कर सकेगी फीमेल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here