दिव्यांगजनों को कृत्रिम अंग देने के लिए संस्थाएं आगे आये: प्रो. अनिल

0
204

दस दिव्यांगजनों को 50,000 के कृत्रिम अंग एवम सहायक उपकरण निशुल्क प्रदान किये गये

Advertisement

लखनऊ। किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के डीपीएमआर विभाग में दस दिव्यांगजनों सहायक उपकरण निशुल्क वितरित किये गये। कार्यक्रम में पीएमआर के विभागाध्यक्ष प्रो अनिल कुमार गुप्ता ने दिव्यांगजों को सहायक उपकरण बांटे। कार्यक्रम में शगुन सिंह सीनियर प्रोस्थेटिस्ट के अलावा कबीर शांति मिशन से मुख्य संयोजक राजेश अग्रवाल भी मौजूद थे।

कबीर शांति मिशन के सहयोग से दस दिव्यांगजनों को 50,000 के कृत्रिम अंग एवम सहायक उपकरण निशुल्क प्रदान किये गये। पीएमआर विभागाध्यक्ष डा. अनिल गुप्ता ने कहा कि दिव्यांगों की मदद के लिए लोगों को आगे आना चाहिये। अभी भी दूर दराज के गांवों में दिव्यांग उच्चगुणवत्ता के कृत्रिम अंगों का प्रयोग नहीं कर पा रहे है। उच्च गुणवत्ता के कृत्रिम अंग के प्रयोग से जीवन में काफी सुधार हो जाता है। उन्होंने कहा कि पीएमआर टीम उच्च गुणवत्ता से बने कृत्रिम अंग सहायक उपकरण दिव्यांगजनों प्रदान करती है।

जो कि नो लॉस नो प्राफेट के तहत मुहैया कराये जाते है। शगुन सिंह सीनियर प्रोस्थेटिस्ट ने कहा कि दिव्यांगजनो को उपकरण के रखरखाव की भी जानकारी होनी चाहिए। ताकि वह लम्बे समय तक अच्छी तरह से उपयोग कि ये जा सके । इस मौके पर कबीर शांति मिशन के मुख्य संयोजक राजेश अग्रवाल ने संस्थापक स्वर्गीय राकेश मित्तल को याद करते हुए दिव्यांजनों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया। कार्यक्रम में शोभाराम मौजूद थे।

कार्यक्रम का संचालन बलराम श्रीवास्तव ने किया। कार्यक्रम में दिव्यांगजन के साथ आए हुए परिजन, पीएमआर विभाग के डॉक्टर, रेजिडेंट डाक्टर एवम कर्मचारियों द्वारा भाग लिया गया।

Previous articleयह है मोदी 3.0 मंत्री मंडल
Next articleKgmu का फिर दावा : सभी दवाएं कम शुल्क में HRF काउंटर पर मिलेंगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here