नर्सों की भर्ती लोक सेवा आयोग से हो: अशोक

0
577

 

Advertisement

 

 

 

लखनऊ । नसों की भर्ती राजकीय मेडिकल कॉलेजो में लोक सेवा आयोग के माध्यम से होनी चाहिए। दूसरी एजेंसियो को नर्सिंग भर्ती परीक्षा की जिम्मेदारी नहीं दी जाने चाहिए। यह मांग राजकीय नर्सेस संघ ने शनिवार को मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री व प्रमुख सचिव को मांग पत्र प्रेषित किया है।

 

 

 

नर्सेस संघ के महामंत्री अशोक कुमार का कहना है कि पीजीआई को अयोध्या, बस्ती, बहराइच, फिरोजाबाद, शाहजहांपुर, एटा, हरदोई, गाजीपुर, देवरिया, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सिद्धार्थनगर, मिर्जापुर व जौनपुर मेडिकल कॉलेज में स्टाफ नर्स के रिक्त पदों पर सीधी भर्ती होनी है। इसके लिए विज्ञप्ति जारी की गयी है।
उन्होंने कहाकि प्रदेश में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, चिकित्सा शिक्षा विभाग, केजीएमयू में स्टाफ नर्सों की सीधी भर्ती उप्र लोक सेवा आयोग से करा रहा है।

 

 

 

 

 

सरकार की मंशा के अनुरूप निष्पक्ष रूप जनहित में विगत वर्षों में भर्तीयां हुई हैं। इसी प्रकार बाकी मेडिकल कॉलेजों में भी भर्ती प्रक्रिया अपनाई जाए। ताकि किसी प्रकार की अनियमितता एवं भ्रष्टाचार को रोका जा सके। उन्होंने कहा कि हाल ही में लोहिया संस्थान की नर्सिंग भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी मिल रही हैं। भर्ती प्रक्रिया में भी देरी हो रही है। इससे भी सरकार की किरकिरी हो रही है। लिहाजा लोक सेवा आयोग के हाथों पर भर्ती प्रक्रिया पूरी कराई जाए।

Previous articleKgmu:जच्चा – बच्चा को बचाने के लिए हार्ट सर्जरी व सीजिरियन डिलीवरी करा दी एक वक्त में
Next articleयह लड़की बनी है देश की सबसे कम उम्र की ऑर्गन डोनर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here