तीन डायलिसिस व 12 यूनिट ब्लड देने के बाद भी नहीं सुधरी हालत

0
769
streaming blood

लखनऊ। राजधानी के इन्दिरा नगर स्थित बाल महिला चिकित्सालय मेें महिला डाक्टर की लापरवाही से किये गये आपरेशन के चलते जिंदगी और मौत के बीच झूल रही महिला के लिए अब परिजन दुआ कर रहे है। महिला की तीन बार डायलिसिस भी की जा चुकी है,साथ ही 12 यूनिट से ज्यादा ब्लड भी चढ़ाया जा चुूका है। फिर भी हालत में सुधार नहीं हो पा रहा है।

Advertisement

पति अनवर ने बताया कि बीते दो दिसम्बर से लेकर अभी तक 50 हजार से ज्यादा रूपये इलाज में खर्च हो गये। साथ ही प्रतिदिन ब्लड यूनिट की व्यवस्था करनी पड़ रही है। ब्लड की व्यवस्था भी अब मुश्किल से हो पा रही है। कई दोस्तों व रिश्तेदारों ने मिलकर रक्तदान किया था, जिसके कारण अभी तक 12 यूनिट ब्लड की व्यवस्था हो पायी थी, लेकिन हालत में कोई विशेष सुधार नहीं हुआ है। अनवर का आरोप है कि बाल महिला चिकित्सालय की महिला डाक्टर द्वारा किये गये आपरेशन में लापरवाही बरती गयी है। जिसके कारण प्रसूता मौत के मुहाने पर आकर खड़ी हो गयी है।

बताते चले कि अलीगंज के पाण्डेय टोला निवासी अनवर खान की पत्नी सहनूर खान को दो दिसम्बर को प्रसव पीड़ा होने पर परिजनों ने इन्दिरा नगर स्थित बाल महिला चिकित्सला में भर्ती कराया। वहां मौजूद चिकित्सक ने जांच रिपोर्ट देखने के बाद तत्काल ऑपरेशन की बात कही। पति अनवर की माने तो पांच तारीख को सुबह 9 बजे पत्नी को भर्ती कराया और उसके कुछ देर बाद ही वहां की महिला डाक्टर ने ऑपरेशन भी कर दिया, ऑपरेशन करने के एक घंटे बाद प्रसूता के टांकों से रक्तस्त्राव शुरू हो गया, उसकी हालत बिगड़ने लगी।

Previous articleपोरस के कलाकार लखनऊ में लोगों से रुबरु
Next articleपहला सेक्टर स्टेम सेल बैक…..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here