डफरिन अस्पताल में नाराज नर्सें बोलीं…

0
785

लखनऊ। वीरांगना अवंतीबाई महिला चिकित्सालय (डफरिन) में बृहस्पतिवार को नर्सों ने हंगामा किया। उनकी मांग थी कि संविदा की रिनुवल प्रक्रिया पूरी की जाए। एक सप्ताह के भीतर कार्यवाही का आश्वासन मिलने पर नर्से काम पर लौंटीं।
हास्पिटल में 44 नर्सें संविदा पर तैनात हैं। गत वर्ष यूपीएचएसपी के माध्यम से टीएनएम संस्था द्वारा इनकी संविदा पर नियुक्ति की गयी। एक साल पूरा होने पर संविदा का रिनुवल जरूरी है।

Advertisement

नर्स दीपा व स्वती ने बताया कि हमारी तरफ से रिनुवल किये जाने की प्रक्रिया पूरी की जा चुकी है, लेकिन अभी संबंधित विभाग की तरफ से रिनुवल का आदेश जारी नहीं हुआ है। यदि जल्द संविदा अनुबंध का आदेश जल्द जारी नहीं हुआ तो मानदेय उसी दिन से बनेगा, जिस दिन से आदेश जारी होगा। सूत्र बताते हैं कि संविदा नियमों की कुछ बाध्यता है। कुछ दिन कर्मचारियों की सेवा अवधि में ब्रोक कराया जाता है।

यूपीएचएसपी के अधिकारियों ने जल्द संविदा रिनुवल करने के आश्वासन मिलने पर नर्से अपने काम पर लौंटीं। अस्पताल की मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. साधना सक्सेना ने बताया कि नर्सों ने हंगामा नहीं किया है। वे सिर्फ अपनी संविदा बढ़ाये जाने के संबंध में जानकारी लेने आयी थीं। उम्मीद है कि जल्द ही उनकी संविदा संबंधी समस्या दूर हो जाएगी।

Previous articleमनकामेश्वर उपवन घाट पर बच्चों को निशुल्क संस्कार दिए जाएंगे
Next articleनर्सिंग चयन प्रक्रिया में घोटाले की भी होगी जांच

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here