लोहिया संस्थान: सर्जिकल गैस्ट्रोइन्ट्रोसर्जरी के डाक्टर का त्यागपत्र

0
441

लखनऊ। डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में डाक्टर पलायन करने लगे है। संस्थान के एक डॉक्टर ने इस्तीफा दे दिया है। सर्जिकल गैस्ट्रोइन्ट्रोसर्जरी विभाग में तैनात वरिष्ठ डाक्टर के इस्तीफा देने से इलाज में दिक्कतें तय माना जा रहा है। बताया जाता है कि लोहिया संस्थान लिवर प्रत्यारोपण की तैयारी कर ही रहा था कि वरिष्ठ डाक्टर के इस्तीफा देने से कार्य योजना को बड़ा झटका लगा है। इससे पहले गैस्ट्रो विभाग के वरिष्ठ डा. प्रशांत वर्मा के इस्तीफा देने से मरीजों की मुश्किलें अभी तक कम नही हुई है।

Advertisement

लोहिया संस्थान में गैस्ट्रो विभाग में डा. प्रशांत वर्मा से इलाज कराने के लिए दूर दराज क्षेत्रों से मरीज आते थे। सुबह छह बजे से ही ओपीडी में लाइन लग जाती थी। डा. वर्मा के इस्तीफा देने के बाद मरीजों को लिवर व पेट से जुड़ी बीमारियों का इलाज कठिन हो गया है। अब संस्थान के सर्जिकल गैस्ट्रोइन्ट्रोसर्जरी विभाग में डॉ. शकील मसूद प्रोफेसर के पद पर तैनात थे। डॉ.शकील गैस्ट्रोमेडिसिन विभाग के विभाग प्रमुख की भी जिम्मेदारी संभाल रहे थे।
डॉ.शकील ने 15 जून को अपने पद से इस्तीफा लोहिया संस्थान प्रशासन को दे दिया था। बताते चले कि डॉ.शकील लोहिया संस्थान के शुरु होने के समय से जुड़े हुये थे। उनके इस्तीफा देने से लोहिया संस्थान प्रशासन में हड़कम्प मच गया है। यहां पर गैस्ट्रो विभाग में विशेषज्ञ डाक्टरों की कमी हो गयी है। मरीजों को लम्बे समय तक दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

अब डॉ.शकील के जाने के बाद गैस्ट्रोमेडिसिन विभाग का कार्यकारी विभागाध्यक्ष डॉ.पीयूष उपाध्याय को कार्यकारी विभाग प्रमुख बनाया गया है। प्रशासन ने सर्जिकल गैस्ट्रोइन्ट्रोलॉजी विभाग के विभाग प्रमुख के तौर पर डॉ.विकास सिंह को कार्यकारी विभाग प्रमुख नामित किया गया है। फि लहाल डॉ.विकास सिंह जनरल सर्जरी विभाग में तैनात हैं। संस्थान ने उन्हें यह जिम्मेदारी विभागीय व चिकित्सकीय कार्यों के निस्तारण के लिए दी गई है।
लोहिया संस्थान से डा. प्रशांत वर्मा, डा. रोमा, डा. धनजंय, डा. अभिषेक, आंकोलॉजी के डा. गौरव आदि डाक्टर इस्तीफ ा दे चुके है।

Previous articleArtificial intelligence robotic technology से घुटना प्रत्यारोपण
Next articleआदिपुरुष” के बॉक्सऑफिस पर लुढ़की

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here