नवनियुक्त डाक्टर मरीजों के प्रति संवेदशील बने : डा. सोनिया

0
29

केजीएमयू

Advertisement

लखनऊ। मरीजों की सेवा करने के साथ ही उनके इलाज के प्रति संवेदनशील रहना चाहिए। उनकी परेशानियों को महसूस करना चाहिए। इलाज करने के साथ मरीज व उनके तीमारदारों से अच्छा व्यवहार करें। यह नसीहत किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय की कुलपति डॉ. सोनिया नित्यानंद ने नवनियुक्त डॉक्टरों को दी।

केजीएमयू शिक्षक संघ द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शनिवार को नवनियुक्त डॉक्टरों के लिए स्वागत समारोह का आयोजन कलाम सेंटर में किया गया। समारोह में कुलपति ने कहा कि केजीएमयू में लगभग 4000 बिस्तरों पर भर्ती कर इलाज किया जात हैं। आंकड़ों को देखा जाए तो प्रतिदिन सात से आठ हजार मरीज ओपीडी में डाक्टरों से परामर्श लेने आ रहे हैं। आपको मरीजों की सेवा का अवसर दिया गया है। मेडिकोज छात्रों को पढ़ाने का मौका प्रदान किया है। आप बेहतर काम करें। कुलपति ने चिकित्सक शिक्षकों से कहा कि रिसर्च व शिक्षण कार्य को और बेहतर बनाएं। ताकि संस्थान की रैंकिंग और ऊंचे स्तर पर पहुंचे। शिक्षकों की सुविधा के लिए केजीएमयू के शिक्षकों की अपडेटेड टेलीफोन, ईमेल व पद की डायरेक्टरी का भी विमोचन किया गया।

शिक्षक संघ के अध्यक्ष डॉ. केके सिंह ने कहाकि राज्यपाल आनंदीबेन पटेल व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहल पर केजीएमयू में शिक्षकों की भर्ती हो सकी हैं। अब तक 58 चिकित्सक शिक्षकों ने तैनाती मिली है। महामंत्री संतोष कुमार ने बताया कि 67 डॉक्टरों को प्रोन्नति मिली है। केजीएमयू में समय पर चिकित्सक शिक्षकों की प्रोन्नति हो रही है। उन्होंने कहाकि चिकित्सक शिक्षकों की किसी भी समस्या के निस्तारण के लिए संघ खड़ा है।

शिक्षक संघ ने इस वर्ष सेवानिवृत्त चिकित्सक शिक्षकों को सम्मानित किया। कोषाध्यक्ष डॉ. भास्कर अग्रवाल ने बताया कि डॉ. एपी टिक्कू, डॉ. जीपी सिंह, डॉ. इदरीस, डॉ. एससपी जैसवार को सम्मानित किया गया।

Previous articleबच्चों में तीन नहीं नयी तकनीक से एक सर्जरी में बन जाएगा मलद्वार
Next articleपांचवीं बार मान्यता समिति के अध्यक्ष बने हेमंत तिवारी का हुआ भव्य स्वागत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here