Kgmu विस्तार के लिए संसाधनों की नहीं होगी कमी: डिप्टी सीएम

0
5

केजीएमयू में पैलिएटिव केयर पर आयोजित हुआ कार्यक्रम

Advertisement

लखनऊ। किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के विस्तार के लिए संसाधनों की कमी नहीं होने दी जायेगी। डॉक्टर इलाज की नई तकनीक खोजें आैर शोध कार्य करें। संस्थान में अच्छा शैक्षिक माहौल बनायें। रोगियों को किसी भी दशा में बिना इलाज न लौटायें। यह बात प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने सोमवार को केजीएमयू के शताब्दी भवन प्रेक्षागृह में रेडिएशन आंकोलॉजी विभाग के पैलिएटिव केयर यूनिट की ओर से आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही।

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि केजीएमयू मरीजों को बेहतर व आधुनिक इलाज मुहैया कराए। मेडिकल पढ़ाई और शोध में भी बजट की कमी नहीं होने दी जाएगी। सरकार प्रदेश व केजीएमयू की सेवाओं को बेहतर बनाने की दिशा में लगातार प्रयास कर रही है। हाल ही में केजीएमयू के विस्तार के लिए निशुल्क भूमि मुहैया करायी गयी है। आगे भी सरकार केजीएमयू की हर संभव मदद करेगी।

उन्होंने कहा कि केजीएमयू में काम करने वाले सभी डॉक्टर-कर्मचारी अपनी जिम्मेदारी समझें आैर मरीजों की सेवा करें। उन्होंने कहा कि ऐसी व्यवस्था बनाई जाए कि मरीज के आते ही उसे भर्ती कर इलाज मिलना शुरू हो जाए। तीमारदारों को इलाज की खातिर किसी से फरियाद न करनी पड़े। कार्यक्रम में केजीएमयू की कुलपति प्रो. सोनिया नित्यानंद, पीजीआई डीन प्रो. शालीन कुमार, प्रो. संजय धीरज, केजीएमयू के प्रो. राजीव गुप्ता, प्रो.राजेंद्र कुमार, प्रो. बीके ओझा, ट्रॉमा सर्जरी विभागाध्यक्ष प्रो. संदीप तिवारी, रेडियोथेरेपी विभाग के डॉ. सुधीर सिंह उपस्थित रहे।

———————-

Previous articleGood news: दीपावली से पहले मिल जाएंगी सेलरी
Next articleडेंगू से राजधानी में पांचवीं मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here