श्रीराम लला विग्रह के प्राण प्रतिष्ठा उत्सव के लिए अक्षत पत्रक बटेगा घर-घर

0
599

लखनऊ। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र अयोध्या के तत्वावधान में आगामी 22 जनवरी 2024 के श्रीराम लला विग्रह के प्राण प्रतिष्ठा के आयोजन को पूरे भारतवर्ष में उत्साह के रूप में मनाया जाएगा ।

Advertisement

श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा एवं गृह संपर्क अभियान के तहत अयोध्या धाम से आए पूजित अक्षत, पत्रक व श्रीराम मंदिर का चित्र को प्रत्येक सनातन घर में संपर्क हेतु अभियान के कार्यालय हमुनाम मंदिर ऑस्कर योग सेंटर, शिवाजी मार्ग से लाल कुआं, सुंदरबाग, मॉडल हाउस ,केसरबाग, लालबाग पंजाबी टोला क्षेत्र में अभियान का संयोजक सहसंयोजक बनाकर के विधि विधान एवं भारी राम भक्तों की संख्या में कार्यालय से अपने-अपने कार्य क्षेत्र में गए।

अभियान के संयोजक गणेश शंकर पवार नगर कार्यवाह संदीप द्वारा अभियान का संक्षिप्त वर्णन राम भक्तों को किया गया।

आज के कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में विहिप जिला मंत्री पंकज तिवारी ने बताया श्रीराम जन्मभूमि मंदिर की लंबाई 380 फीट चौड़ाई 250 फीट एवं ऊंचाई 161 फीट रहेगी जो तीन मंजिला होगी इसमें कुल 392 खंबे वह 44 दरवाजे होंगे।

मंदिर के समीप पौराणिक काल का सीताकूप को भी होगा। अभियान 1 जनवरी से 15 जनवरी 2024 तक रहेगा जिसमें राम भक्तों की टोली घर-घर संपर्क करके अक्षत, पत्रक व मंदिर का प्रस्तावित चित्र देकर के लोगों को कार्यक्रम में आमंत्रित करेंगे।

Previous articleवैक्सिनेशन में भारत ने विश्व में नजीर पेश की: डिप्टी सीएम
Next articleअयोध्या में हों कुम्भ जैसी स्वास्थ्य सुविधाएं: डिप्टी सीएम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here