मरीज की मौत से आक्रोशित तीमारदारों ने डा. रविदेव को बुरी तरह पीटा

0
247

लखनऊ। केजीएमयू छोड़ चुके न्यूरो सर्जन डा. रविदेव की गोमती नगर विस्तार स्थित निजी अस्पताल में मरीज की मौत पर आक्रोशित तीमारदारों ने जमकर पिटाई कर दी। लात, घूसों से मारने के साथ ही कुर्सी, डंडे से भी उनको पीटा। दरअसल मंगलवार देर रात निजी अस्पताल में भर्ती मरीज की मौत हो गयी। तीमारदारों ने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मारपीट की। इस दौरान डॉक्टर को बचाने आए पैरामेडिकल स्टाफ को आक्रोशित तीमारदारों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरे में मारपीट की घटना कैद हो गयी। मारपीट वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

Advertisement

डॉक्टर ने मरीज के तीमारदारों के खिलाफ गोमतीनगर विस्तार थाने में लिखित शिकायत देते हुए रिपोर्ट दर्ज करा दी है। फिलहाल, पुलिस मामले की गहनता से जांच पड़ताल करने जुटी है।
गोमती नगर के विस्तार के सेक्टर-चार में स्थित इग्निस हॉस्पिटल में डॉ.रविदेव के साथ मारपीट की घटना हुई। डा. रविदेव केजीएमयू में विभाग प्रमुख होने के साथ ही न्यूरो सर्जरी भी करते थे। बताया जाता है कि बुधवार सुबह डॉ. रवि देव अस्पताल में भर्ती मरीज को देख रहे थे। तभी तीमारदारों की डॉक्टर और स्टाफ नर्स से बहसबाजी होने लगी। इस बीच बीच बचाव करा रहे एक स्टाफ पर तीमारदार ने पीट दिया। चंद मिनट में अस्पताल में मारपीट होने लगी। हंगामा आैर मारपीट बढ़ता देख स्टाफ वहां से भाग खड़ा हुआ। इस बीच तीमारदार डॉक्टर को हाथ पकड़ कर खीचतें हुए जबरन वेटिंग हॉल में लेकर आए। वही पर डा. देव को लात-घूंसों से पीटने लगे।

एक तीमारदार ने उन पर कुर्सी फेंक कर मारी, जब कि एक अन्य तीमारदार ने डंडे भी मारा। जांच कर रही पुलिस का कहना है कि मंगलवार रात अस्पताल में भर्ती मरीज श्याम कुमार की मौत हो गयी थी। इस पर तीमारदार आक्रोशित हो गये। तीमारदारों का आरोेप है कि मरीज की मौत के बाद भी डॉक्टर उन्हें जीवित बताकर इलाज कर रहे थे। तीमारदारों के बार- बार पूछने पर डॉक्टर नाराज हो गए और वहां से जाने के लिए कहने लगे। कुछ देर बाद ही तीमारदारों को पता चला कि उनके मरीज की मौत हो गयी। इस पर तीमारदार आक्रोशित हो कर डाक्टर व स्टाफ से मारपीट करने लगे।

बताया जाता है कि बंथरा के पहाड़पुर गांव निवासी श्याम कुमार को न्यूरो की बीमारी थी। बीते 18 जुलाई को तीमारदारों ने अस्पताल में भर्ती कराया था। मंगलवार देर रात इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी। पुलिस फिलहाल, सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कार्रवाई के लिए तीमारदारों की पहचान कराई जा रही है। जांच में मिले तथ्यों के आधार पर पुलिस विधिक कार्रवाई करेगी।

Previous articleइस मेडिकल कॉलेज में युवक की मौत की जांच के आदेश दिया डिप्टी सीएम ने
Next articleपुलिस में 60244 पदों पर सीधी भर्ती-2023 की लिखित परीक्षा 23,24,25 एवं 30,31 अगस्त को

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here