अस्पतालों की OPD एवं कार्यालय खुले, पर सभी कर्मियों को सुरक्षा उपकरण दे

0
3316

न्यूज। लखनऊ राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने प्रदेश में 20 अप्रैल से कार्यालयों के खुलने एवं चिकित्सालय की ओ पी डी खुलने पर पर्याप्त सुरक्षा सामग्री पी०पी०ई किट ,ग्लब्स, हेड कवर, शू कवर ,फेस कवर आदि उपलब्ध कराने एवं कार्यालयों में सभी कर्मियों की नियमित स्क्रीनिंग एवं प्रत्येक 6 घंटे पर सैनिटाइजेशन की मांग की। परिषद के महामंत्री अतुल मिश्रा, प्रमुख उपाध्यक्ष सुनील यादव ने मुख्य सचिव एवं प्रमुख सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य को पत्र लिखकर कहा है कि माननीय मुख्यमंत्री जी स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा के प्रति अत्यंत गंभीर हैं, वही अन्य कार्यालय कर्मियों की भी सुरक्षा आवश्यक है।

Advertisement

यदि चिकित्सालय में सामान्य ओपीडी संचालित होती है तो सामान्य मरीज में से कोरोना संदिग्ध की पहचान कर पाना असंभव है, चिकित्सक ,फार्मेसिस्ट व अन्य चिकित्सा कर्मी सीधे रोगी के संपर्क में आएंगे तथा उनके छूये हुए पर्चे आदि को वे स्वयं भी छूएंगे। औषधि वितरण, जांच में भी मरीज सीधे नर्सेज, फार्मेसिस्ट, एल०टी० व अन्य पैरामेडिकल कर्मचारियों के संपर्क में आएंगे।

अतः चिकित्सालयों में सुरक्षा सामग्री की उपलब्धता पर्याप्त मात्रा में करनी होगी । इसके संबंध में महानिदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य द्वारा विस्तृत निर्देश जारी करते हुए कहा है कि चिकित्सालय में प्रवेश के समय सभी को ग्ल्ब्स, मास्क हेड कवर, शूकवर, फेस कवर इत्यादि उपलब्ध कराएं जाएं।

वहीं सामान्य कार्यालयों के खोले जाने पर भी परिषद ने कहा कि सभी कर्मचारियों को कोरोना संक्रमण से बचाने हेतु कार्यालयों को प्रत्येक 6 घंटे पर सैनिटाइज किया जाना आवश्यक होगा। प्रत्येक कर्मचारी के स्क्रीनिंग एवं सभी कर्मचारियों को ग्लब्स , मास्क, सैनिटाइजर आदि भी उपलब्ध कराए जाने की मांग की है तथा मुख्य सचिव से निर्देश जारी करने की मांग की है।

अब PayTM के जरिए भी द एम्पल न्यूज़ की मदद कर सकते हैं. मोबाइल नंबर 9140014727 पर पेटीएम करें.
द एम्पल न्यूज़ डॉट कॉम को छोटी-सी सहयोग राशि देकर इसके संचालन में मदद करें: Rs 200 > Rs 500 > Rs 1000 > Rs 2000 > Rs 5000 > Rs 10000.

Previous articleकेजीएमयू: वेतन न मिलने पर हड़ताल
Next articleकोरोना महामारी: कर्मचारी शिक्षक संयुक्त मोर्चा ने आंदोलन किया स्थगित

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here