कैंसर संस्थान: इमरजेंसी में बिस्तर होंगे दो गुने

0
128

लखनऊ। चक गंजरिया स्थित कल्याण सिंह कैंसर संस्थान की मरीजों की दिक्कतों को देखते हुए इमरजेंसी में दोगुने बिस्तर किये जा रहे है। संस्थान प्रशासन ने बिस्तर बढ़ाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। एक से दो माह में बिस्तर बढ़ा दिये जाएंगे।
कैंसर संस्थान में 24 घंटे इमरजेंसी सेवा का संचालन हो रही है। मरीजों का प्रेशर लगातार बढ़ रहा है। वर्तमान इमरजेंसी में 20 बिस्तर हैं। ज्यादातर समय बिस्तर फुल रहते हैं। मरीजों की संख्या इतनी ज्यादा होती है कि पांच से 10 मरीज हमेशा स्ट्रेचर पर रहते हैं। मरीजों की दिक्कतों को कम करने के लिए संस्थान प्रशासन ने इमरजेंसी में बिस्तर बढ़ाने का निर्णय लिया है।

Advertisement

संस्थान के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. देवाशीष शुक्ला ने बताया कि कैंसर मरीजों को उच्चस्तरीय इलाज देने की दिशा में प्रयास किए जा रहे हैं। निदेशक डॉ. आरके धीमन के निर्देश के बाद इमरजेंसी में बेड की संख्या दोगुनी करने के प्रयास शुरू कर दिया गया हैं। 20 बिस्तर बढ़ने से मरीजों का इलाज बेहतर मिलेगा। 24 से 36 घंटे या फिर तबीयत स्थिर होने की दशा में मरीजों को जल्द से जल्द वार्ड में शिफ्ट करने के निर्देश हैं, ताकि इमरजेंसी में अन्य मरीजों को तत्काल मिल सके।

डॉ. देवाशीष शुक्ला ने बताया कि संस्थान में 264 नर्सों की भर्ती प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। इनमें से 95 प्रतिशत नर्सों ने संस्थान में नौकरी ज्वाइन भी कर ली है। इससे इलाज की व्यवस्था को और बेहतर बनाने में मदद मिल रही है। इसके अलावा 19 ओटी सहायक व अन्य पैरामेडिकल स्टाफ की तैनाती भी की जा चुकी है।

Previous articleलापरवाही में डाक्टरों पर गाज, डिप्टी सीएम ने दिए निर्देश
Next articleMDR टीबी का हर चौथा रोगी उत्तर प्रदेश में :डॉ. सूर्य कान्त

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here