चरक डायग्नोस्टिक व मेडवेल हास्पिटल सील

0
3261

लखनऊ। राजधानी में बर्लिंगटन चौराहे के पास मेडवेल हॉस्पिटल और चौक स्थित चरक डॉयग्नोस्टिक सेंटर को सील करने का निर्देश मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने दे दिया है। इन दोनों जगह पर पहले इलाज कराने व जांच के लिए केजीएमयू में भर्ती कोरोना संक्रमित बुजुर्ग तीमारदारों के साथ गए थे। इसलिए सीएमओ ने दोनों जगह को सील करके स्टॉफ की जांच के आदेश दिए हैं। शुरु आती जांच में पाया गया है कि बुजुर्ग तबलीग जमात के लोगों में सम्पर्क में था। दिल्ली से लौटे जमातियों से मुलाकात करने बुजुर्ग गया था।

Advertisement

अमीनाबाद के नजीराबाद में रहने बुजुर्ग मरीज (64) को एक अप्रैल को बुखार की शिकायत हुई। तीमारदारों ने बुजुर्ग का इलाज स्थानीय स्तर पर करवाया, तो तीन दिन में वह काफी हद तक ठीक हो गए। उन्हें फिर सूखी खांसी आने लगी। कुछ दिन में दिक्कत बढ़ती गयी। तीमारदारों ने नौ अप्रैल को बर्लिंगटन चौराहे के पास मेडवेल हॉस्पिटल लेकर पहुंचे। यहां डॉक्टरों ने कोरोना के लक्षण होने के संदेह पर किसी सरकारी अस्पताल में जाने की सलाह देते हुए एक्सरे करवाने को बोला। इस पर तीमारदारों उन्हें चौक स्थित चरक डॉयग्नोस्टिक सेंटर में एक्सरे करवाया।

यह लोग उस दिन वह घर वापस चले गए। फिर 11 अप्रैल की शाम चार बजे तबियत ज्यादा बिगड़ने पर तीमारदार ने उन्हें केजीएमयू ट्रॉमा सेंटर पहुंचे आैर भर्ती करवाया। यहां पर डाक्टरों ने उनकी कोरोना जांच के लिए रविवार को कोरोना जांच के लिए नमूना लिया गया। सोमवार सुबह कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हो गयी।

अब PayTM के जरिए भी द एम्पल न्यूज़ की मदद कर सकते हैं. मोबाइल नंबर 9140014727 पर पेटीएम करें.
द एम्पल न्यूज़ डॉट कॉम को छोटी-सी सहयोग राशि देकर इसके संचालन में मदद करें: Rs 200 > Rs 500 > Rs 1000 > Rs 2000 > Rs 5000 > Rs 10000.

Previous articleकेजीएमयू: 7 वें मरीज ने कोरोना से जीती जंग
Next articleट्रामा सेंटर में कोरोना संक्रमित का इलाज कर रहे 65 लोग क्वॉरेटाइन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here