चरक हास्पिटल में दो डाक्टरों, एक नर्स में कोरोना संक्रमण

0
1042

लखनऊ । शनिवार को हरदोई रोड स्थित दुबग्गा स्थित चरक हास्पिटल में दो डाक्टर आैर एक नर्स में कोरोना संक्रमण की पुष्टि से अफरा-तफरी मच गयी है। सीएमओ कार्यालय से पहुंची टीम ने तत्काल प्रभाव से अगले आदेशों तक हास्पिटल को बंद करा दिया गया। तीनों संक्रमित मरीजों को केजीएमयू में भर्ती कराने के साथ ही अस्पताल के अन्य डाक्टरों व पैरामेडिकल स्टाफ को क्वारंटीन करते हुए कोरोना जांच के लिए सैम्पल जांच के लिए भेजा गया है।

Advertisement

बताते चले कि दुबग्गा स्थित चरक हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर हॉस्पिटल में 24 मई को अम्बेडकर नगर निवासी गुर्दे की बीमारी से पीड़ित बुजुर्ग डायलिसिस करवाने के लिए भर्ती कराये गये थे। 25 मई को मरीज की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। इसके बाद यहां आइसोलेशन यूनिट को बंद करवा कर मरीज के सम्पर्क में आए डाक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ को होम क्वारंटीन कर दिया गया था। मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय की तरफ इनके पांच दिन बाद यानी कि शुक्रवार को सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया था। शनिवार को आयी रिपोर्ट में दो डाक्टर और एक नर्स में कोरोना की पुष्टि की गयी। सीएमओ डा. नरेंद्र अग्रवाल ने बताया कि हॉस्पिटल को अग्रिम आदेशों तक के लिए बंद किया गया है।

स्वास्थ्य विभाग की टीम डाक्टर और नर्स के संपर्क में आये अन्य मरीजों आैर लोगों की सूची तैयार कर रही है। सभी के सैम्पल लिए जाएंगे। इस दौरान हॉस्पिटल को प्रतिदिन सैनिटाइज करवाया जाएगा। इससे पहले भी दो बार चरक डायग्नोस्टिक सेंटर में कोरोना पॉजिटिव के मरीज मिले थे। इसके चलते डायलिसिस यूनिट को बंद किया जा चुका है। बीते 24 मई को निजी अस्पताल में गुर्दे के एक मरीज की डायलिसिस की गयी थी। मरीज को भर्ती करने के साथ ही उसकी कोरोना जांच भी करायी गयी और अगले दिन आयी रिपोर्ट में कोविड-19 की पुष्टि हो गयी।

Previous articleमच्र्युरी फुल, मंगाया रेफ्रिजरेटर कंटेनर
Next articleकोरोना मरीजों के स्वस्थ होने की दर 46.88 प्रतिशत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here