छुट्टी में दवा बाहर से लाओ, मचा हंगामा

1
1011

लखनऊ । गोमती नगर के डा. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान की इमरजेंसी फुल रहने के कारण मरीजों को भर्ती में परेशानी का सामना करना पड़ा। यही नहीं जो मरीज भर्ती हो गये थे उन्हें दवा के लिए बाहर के मेडिकल स्टोर दवा लाने के लिए भेजा रहा था। लगातार परेशानी झेल रहे तीमारदारों ने झुंझला कर हंगामा मचा दिया। मजे बात यह कि इनको शांत कराने व समस्या का निराकरण करने के लिए कोई नहीं आया। सुरक्षा गार्डो ने ही समझा- बुझाकर शांत कर दिया।
लोहिया संस्थान की इमरजेंसी में मात्र दस बिस्तर है। इनमें ज्यादातर फुल ही रहते है। इमरजेंसी में आज दोपहर तक काफी संख्या में मरीज आ गये। ज्यादातर मरीजों का बाहर स्ट्रेचर पर ही इंतजार करना पड़ा।

Advertisement

इलाज के लिए दवाओं को लाने के लिए जब मरीजों के तीमारदारों ने अंदर के मेडिकल स्टोर को देखा तो वह अवकाश होने के कारण बंद था। इसके कारण मरीजों को लोहिया अस्पताल के सामने स्थित मेडिकल स्टोर पर जाकर दवा लानी पड़ रही है। थोड़ी- थोड़ी देर में दवा लाने से परेशान कुछ तीमारदारों ने हंगामा कर दिया। उनका कहना था कि दवा लेने के लिए काफी दूर जाना पड़ रहा है। जब तक एक दवा लेकर आते है तब दूसरी दवा लाने के निर्देश दे दिया जाता है। ऐसे में मरीज के साथ तीमारदार की कमी होने पर दिक्कत आ रही है। उनका कहना था कि ओपीडी बंद की गयी तो इमरजेंसी के लिए मेडिसिन स्टोर तो खुला रखना चाहिए। संस्थान प्रशासन का तर्क है कि अन्य दिनों में तो मेडिसिन स्टोर खुला रहता है आैर मरीजों को भर्ती होने के बाद दवा वार्ड में ही मिलती है।

अब PayTM के जरिए भी द एम्पल न्यूज़ की मदद कर सकते हैं. मोबाइल नंबर 9140014727 पर पेटीएम करें.
द एम्पल न्यूज़ डॉट कॉम को छोटी-सी सहयोग राशि देकर इसके संचालन में मदद करें: Rs 200 > Rs 500 > Rs 1000 > Rs 2000 > Rs 5000 > Rs 10000.

Previous articleचमत्कार : कोमा का मरीज इन दवाओं से ठीक
Next articleबलात्कारी को फांसी

1 COMMENT

  1. Adhi adhuri jankari dete ho tum media wale…. Ye kyu nahi chapte k tum log dabav mai apne mareez bharti karwate ho… Ya fir netaji k source wale jabarjasti bharti rehte hai….. Presstitute isiliye kaha gaya hai.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here