गोमती नगर बारिश प्रकरण पर CM योगी सख्त : DCP, ADCP, ACP हटाये गये, चार सस्पेंड

0
533

 

Advertisement

 

 

 

 

*- मुख्यमंत्री ने मामले को लेकर जताई गहरी नाराजगी, सख्त से सख्त कार्रवाई के दिये निर्देश*

*- शासन ने तत्काल प्रभाव से तीन अधिकारियाें को पद से हटाया, इंस्पेक्टर गोमतीनगर सस्पेंड*

*- समतामूलक चौकी इंचार्ज समेत एक दारोगा और दो सिपाही किये गये निलंबित*

*- पुलिस ने अब तक चार आरोपियों को दबोचा, बाकियों को दबोचने के लिए छापेमारी जारी*

*- चार अलग-अलग टीम कर रहीं आरोपियों की तलाश, क्राइम टीम को भी लगाया गया*

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

लखनऊ।  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को लखनऊ के गोमतीनगर में बारिश के बाद हुई शर्मशार करने वाली घटना पर गहरी नाराजगी जताई है। सीएम योगी के निर्देश पर शासन ने मामले में लापरवाही बरतने वाले डीसीपी पूर्वी, एडीसीपी पूर्वी और एसीपी गोमतीनगर के खिलाफ कार्रवाई करते हुए तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है, जबकि गोमतीनगर इंस्पेक्टर, समतामूलक चौकी इंचार्ज समेत चौकी के सभी पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है।

 

 

 

 

 

 

 

 

इसके बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। इतना ही नहीं योगी सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति के तहत लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट अराजकतत्वाें के खिलाफ सुसंगत धाराओं में रिपोर्ट दर्ज करते हुए अबतक चार आरोपियों को अरेस्ट कर लिया है। वहीं अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी की जा रही है।

 

 

 

 

 

 

 

*डीसीपी पूर्वी समेत एडीसीपी और एसीपी हटाये गये, चार सस्पेंड*
सीएम योगी ने गोमतीनगर बारिश के बाद हुड़दंग करने वाले मामला का संज्ञान लेते हुए गुरुवार को लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है। उन्हाेंने घटना पर नाराजगी हाजिर कर लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिये। सीएम योगी की नाराजगी पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। साथ ही सीएम के निर्देश पर शासन ने तत्काल प्रभाव से डीसीपी पूर्वी प्रबल प्रताप सिंह, एडीसीपी अमित कुमावत और एसीपी गोमतीनगर अंशु जैन को पद से हटा दिया। इसके साथ ही गोमतीनगर इंस्पेक्टर दीपक कुमार पांडेय, समतामूलक चौकी इंचार्ज ऋषि विवेक, दरोगा कपिल कुमार, सिपाही धर्मवीर और सिपाही वीरेंद्र कुमार को सस्पेंड कर दिया। वहीं आरोपियों की जल्दी गिरफ्तारी के निर्देश दिये गये।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

लखनऊ पुलिस कमिश्नर अमरेंद्र कुमार सेंगर ने बताया कि राजधानी में बुधवार तेज बारिश के बाद ताज होटल के निकट गोमतीनगर थाना क्षेत्र में बने अंडरपास के पास जल भराव हो गया। इस दौरान कुछ अराजक तत्वों द्वारा अंडरपास से गुजरने वाले राहगीरों के साथ आपत्तिजनक गतिविधियां करने की सूचना का संज्ञान लेते हुए गोमतीनगर में आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गयी। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 191(2),3(5), 272,285 और 74 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने/ लज्जाभंग संबंधी) बीएनएस 2023 के तहत रिपोर्ट दर्ज की। वहीं आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए चार अलग-अलग टीम बनायी गयी।

 

 

 

 

 

 

 

 

*चार को भेजा जेल, अन्य की गिरफ्तारी को जारी है छापेमारी*
पुलिस कमिश्नर ने बताया कि क्राइम टीम ने छापेमारी के दौरान चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उन्हाेंने बताया कि मामले में सीसीटीवी की फुटेज के आधार पर बुधवार देर रात दो आरोपियों पवन यादव और सुनील कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया था। वहीं उनकी निशानदेही पर दो अन्य आरोपियों मोहम्मद अरबाज़ और विराज साहू को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके साथ ही अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है।

 

 

 

 

 

 

Previous articleमहिलाओं में बढ़ रहा लंग कैंसर …
Next articleलोहिया संस्थान : बिना सर्जरी इस तकनीक से ठीक कर दिया पेनिस कार्सिनोमा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here