चारबाग पर जुटे संविदा कर्मचारी, मांगों को लेकर प्रदर्शन

0
142

 

Advertisement

 

 

 

 

 

लखनऊ। चारबाग रेलवे स्टेशन पर सोमवार को भारी संख्या में स्वास्थ्य विभाग में संविदा पर कार्यरत एएनएम कर्मचारी एकत्र होकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी अपनी मांगों को लेकर विधान सभा तक जाना चाहते थे। परन्तु भारी संख्या में तैनात पुलिस बल की घेराबंदी के आगे प्रदर्शनकारी आगे नहीं बढ़ सके , तो चारबाग में बैठ कर नारे बाजी शुरू कर दी। हालांकि शासन ने प्रदर्शन कारियों के प्रतिनिधि मंडल को बुलाकर वार्ता करके जल्दी ही मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

प्रदर्शनकारियों का आरोप है स्वास्थ्य विभाग में वह लोग वर्षो से सहायक नर्स मिडवाइव्स के रूप में कार्यरत है। फिर भी उन्हें दक्षता परीक्षा जैसे प्रतिबंधों के दायरे में लाकर उनकी कुशलता को नकारने की कोशिश बहुत ही हास्यास्पद है। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि उनका कार्य नियमित और स्थाई प्रकृति का है, इसलिए हम सभी सामान्य भत्तों के साथ उचित वेतन पाने के हकदार है। सचिव पूजा ने बताया कि एएनएम के पद पर सेवाओं को नियमित न किया जाना, नियोजन की तिथियों से समान कार्य के लिए समान वेतन के सिद्धांत के आधार पर उनके नियमित समकक्षों की तुलना में समान वेतन का भुगतान न करना दुर्भावना पूर्ण है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

चारबाग में प्रदर्शनकारियों ने हाथों में नारे लिखी पट्टी ले रखी थी आैर सब लोग नारेबाजी कर रहे थे। प्रदर्शनकारियों ने चारबाग के आगे तैनात पुलिस बल आगे किसी भी हालत में बढ़ने नहीं दिया।

 

 

 

 

Previous articleसेरेब्रलपाल्सी शुरुआती बायोमार्कर खोज निकाला
Next articleएडवांस्ड इक्विप्मेंट्स से लैस होगा PGI, योगी सरकार ने शुरू की प्रक्रिया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here