दो बच्चों की मौत, लगा लापरवाही का आरोप

0
668

लखनऊ। किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय में दो बच्चों की मौत पर अलग अलग विभागों में परिजनों ने जमकर हंगामा मचाया। क्वीन मेरी अस्पताल में नवजात शिशु की मौत पर जूनियर डाक्टरांे की अभद्रता से आक्र ोशित परिजनों ने जमकर बवाल काटा । परिजनों ने इस अभद्रता की शिकायत केजीएमयू प्रशासन से भी करते हुए पुलिस को शिकायती पत्र दे दिया है। वहीं दूसरी ओर ट्रामा सेंटर में बालरोग विभाग की पीडियाट्रिक नियोनेटल केयर यूनिट में दो वर्षीय शिशु की मौत पर परिजनों ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया आैर हंगामा मचाया।

Advertisement

उधर क्वीन मेरी अस्पताल में आज सुबह नवजात शिशु की मौत पर परिजनों ने जमकर हंगामा मचाया। परिजनों का आरोप था कि तेरह जुलाई को मरीज रितु को डिलीवरी के बाद नवजात शिशु की हालत बिगड़ गयी थी। इस पर उसे ट्रामा सेंटर के नियोनेटल केयर यूनिट में भर्ती कराया गया है। परिजनों का आरोप है कि आग लगने की घटना के दौरान शिशु को शिफ्ट भी किया गया। उनका आरोप है कि शिशु की हालत में सुधार हो रहा था,लेकिन इलाज में लापरवाही बरती गयी थी। इस कारण शिशु की मौत हो गयी। परिजनों ने अस्पताल में जूनियर डाक्टरों पर अभद्रता का आरोप लगाया। परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगाते हुए केजीएमयू प्रशासन व स्थानीय पुलिस चौकी पर शिकायत दर्ज करा दी है आैर न्याय की मांग की है।

उधर ट्रामा सेंटर में मंगलवार को दो साल बच्चे की मौत पर परिजनों ने जम कर बवाल काटा। आजमगढ निवासी अवधेश यादव ने बताया कि बच्चे को स्थानीय डाक्टरों ने दिल की बीमारी बतायी थी। इसके बाद काफी अनुरोध करने पर एनआईसीयू में भर्ती तो कर लिया गया, लेकिन इलाज में लगातार लापरवाही बरती गयी। इस कारण बच्चे ने दम तोड़ दिया। इन घटनाओं पर केजीएमयू प्रशासन का कहना है कि अगर शिकायत आयी तो जांच करायी जाएगी।

Previous articleलोहिया अस्पताल के फायर फाइटिंग सिस्टम में कमियां
Next articleगल्फ देशों में काम करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रणाली शुरू

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here