PG व सुपर स्पेशियलिटी के छात्रों को पहली बार दीक्षांत में नहीं मिलेगी मेडल व डिग्री

0
331

Nलखनऊ। किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय में जल्दी हो रहे दीक्षांत समारोह में एमबीबीएस व बीडीएस के छात्रों को ही मेडल व डिग्री प्रदान किया जाएगा। पहली बार ऐसा होगा कि दीक्षांत समारोह में पीजी व सुपर स्पेशियालिटी के छात्रों को मेडल व डिग्री प्रदान नही की जा सकेगी। इनकी परीक्षा अभी नहीं हो सकी है।

Advertisement

केजीएमयू में 17 अगस्त को दीक्षांत समारोह आयोजित कि ये जाने की तैयारी चल रही है। समारोह में एमबीबीएस, बीडीएस के साथ ही पीजी व सुपर स्पेशियालिटी छात्रों का मेडल व डिग्री प्रदान की जाती है,लेकिन अभी तक सिर्फ एमबीबीएस व बीडीएस परीक्षा हुई है। पीजी व सुपर स्पेशियालिटी की परीक्षा दिसम्बर में प्रस्तावित है।

जिम्मेदारअधिकारियों का कहना है कि वर्ष 2021 में पीजी व सुपर स्पेशियालिटी के प्रवेश देर से हुए थे। इनमें पीजी के 300 व सुपर स्पेशियलिटी के 100 सीट है। इन सभी की परीक्षा दिसम्बर में प्रस्तावित है। जब कि एमबीबीएस में 250 सीटें है। ऐसे में पीजी व सुपर स्पेशियालिटी के छात्रों को पहली बार दीक्षांत समारोह में मेडल व डिग्री नहीं दी जा सकेगी।

बताया जाता है कि इन छात्रों को अगले वर्ष के दीक्षंात समारोह का इंतजार करना होगा। केजीएमयू के प्रवक्ता डा. सुधीर ने बताया कि दीक्षांत समारोह 17 अगस्त को आयोजित कि या जाएगा। इसकी तैयारी तेजी से की जा रही है। जिस पाठ¬क्रम के छात्रों की परीक्षा हो चुकी है। उन्हें मेडल व डिग्री दी जाएगी।

Previous articleलोहिया संस्थान : गर्ल्स हॉस्टल में दिन दहाड़े लाखों के गहनों की चोरी
Next articleडिप्टी सीएम ने दिया आश्वासन जल्द दूर होगी संविदा कर्मियों की समस्या

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here