इलाज में लापरवाही से मौत का आरोप

0
570

लखनऊ। जिला संयुक्त अस्पताल अमेठी से रेफर की गई रेप पीड़िता किशोरी को समय पर सही इलाज न मिलने से रविवार दोपहर उसकी मौत हो गई। आक्रोशित तीमारदारों ने अस्पताल पर समय पर वेंटीलेटर न देने का आरोप लगाया। तीमारदारों का कहना था अस्पताल स्टॉफ से मरीज को वेंटीलेटर स्पोर्ट पर भेजने के लिए कहते रहे, परन्तु किसी ने उनकी एक न सुनी। तीमारदारों ने मामले की शिकायत शासन के आला अधिकारियों से करने की बात कही है।

Advertisement

प्राप्त जानकारी के अनुसार अमेठी गौरीगंज की रहने वाली किशोरी (17) का गांव के एक युवक ने उससे दुराचार किया था। गर्भधारण होने पर उसे युवक ने गर्भपात के लिए जबरन दवा खिला दी। इससे उसे ब्लडिंग होने लगी। अधिक ब्लडिंग होने पर परिजनों को इसकी जानकारी हुई। घरवालों ने युवक पर रेप का आरोप लगाते हुए गौरीगंज कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। किशोरी को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया, जहां से उसे सप्ताह भर पहले बेहतर इलाज के लिए तीमारदार लखनऊ ले लाए थे। यहां पर उसे सिविल अस्पताल में भर्ती कराया था। इलाज के दौरान डाक्टरों ने शनिवार को उसे डॉक्टरों ने हालत गंभीर होने पर केजीएमयू के ट्रॉमा सेंटर रेफर किया था।

वहां पर पहंुचने पर तीमारदार किशोरी को लेकर चार घंटे तक भर्ती करने का इंतजार करते हुए खड़े रहे, भर्ती कराने की कोशिश, लेकिन बिस्तर खाली नही है। मरीज किशोरी को भर्ती नहीं किया गया। तीमारदार देर रात करीब दो बजे उसे लेकर बलरामपुर अस्पताल आए। यहां पर उसे इमरजेंसी में डाक्टरों ने जांच के बाद गंभीर बतायी आैर भर्ती किया गया था। मरीज की हालत गंभीर होने पर ऑक्सीजन लगानी पड़ी थी। रविवार दोपहर मरीज की हालत और भी बिगड़ गई। परेशान तीमारदार इमरजेंसी में मौजूद स्टॉफ से वेंटीलेटर स्पोर्ट पर भेजने के लिए कहते रहे मगर कोई सुनवाई न हुई आैर उसकी मौत हो गयी।

अब PayTM के जरिए भी द एम्पल न्यूज़ की मदद कर सकते हैं. मोबाइल नंबर 9140014727 पर पेटीएम करें.
द एम्पल न्यूज़ डॉट कॉम को छोटी-सी सहयोग राशि देकर इसके संचालन में मदद करें: Rs 200 > Rs 500 > Rs 1000 > Rs 2000 > Rs 5000 > Rs 10000.

Previous articleस्वास्थ्य विभाग : नौ की बजाय दस का निकाल रहा वेतन
Next articleकेजीएमयू कर्मी ग्रुप पर अश्लील वीडियो देख होश उड़े…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here