PCF कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू, प्रदेश में खाद बिक्री बंद

0
35

-ईको गार्डन में पीसीएफ कर्मचारियों ने शुरू किया अनिश्चितकालीन हड़ताल
– स्टेशन रोड पीसीएफ मुख्यालय से ईको गार्डेन भेजे गए कर्मचारी

Advertisement

लखनऊ। यूपी कोऑपरेटिव फेडरेशन कर्मचारी सभा की ओर से सातवें वेतनमान की मांग के समर्थन में शुरू हुई अनिश्चितकालीन हड़ताल से प्रदेश भर में खाद बिक्री बंद हो गई है। स्टेशन रोड पीसीएफ मुख्यालय से कर्मचारियों को ईको गार्डेन भेज दिया गया, जहां प्रदेश भर से पहुंचे कर्मचारियों ने हुंकार भरी। संगठन के महामंत्री सुनील कुमार ने दावा किया कि कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से प्रदेश भर के पीसीएफ सेंटर लगभग बंद हो चुके हैं। खाद बिक्री वर्तमान समय में नहीं की जा रही है।

सभा के अध्यक्ष उमाशंकर मिश्रा और महामंत्री सुनील कुमार ने बताया कि पीसीएफ के कर्मचारी कई साल से सातवें वेतनमान की मांग कर रहे हैं, लेकिन पीसीएफ का प्रबंधतंत्र और शासन स्तर पर सुनवाई नहीं हो रही है। पीसीएफ के कर्मचारियों भारत सरकार द्वारा निर्धारित एमएसपी पर कृषकों की धान, गेहूं, दलहन एवं तिलहन को क्रय कर बिचौलियों के शोषण से मुक्त कराना, कृषकों को उचित दर पर उवर्रक, बीज, रासायनिक दवाएं व अन्य कृषि निवेश उपलब्ध कराकर आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनाने की दशा में अग्रसर है। इस काम को प्रदेश भर में पीसीएफ के करीब 1250 कर्मचारी कर रहे हैं।


कर्मचारियों ने सातवें वेतनमान समेत अन्य मांगों को लेकर सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू की है। स्टेशन रोड पर पीसीएफ मुख्यालय पर धरना दे रहे थे। वहां से जबरन कर्मचारियों को आलमबाग ईको गार्डेन पार्क भेज दिया गया है। अब कर्मचारी ईको गार्डेन में ही आंदोलन कर रहे हैं।

Previous articleइस अस्पताल में पहली बार किसी बच्चे का Bone marrow transplant सफल
Next article1008 गुलाब के फूलों से हुआ श्री गजानन का अभिषेक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here