बांझपन से जूझ रहे जोड़ो के लिए IVF आशा की किरण: डा नयना पटेल

0
148

*ज़ीविया आईवीएफ का हज़रतगंज लखनऊ में विस्तार*

Advertisement

*लखनऊ। ज़ीविया आईवीएफ को गर्व है कि वह अपने पाँचवें केंद्र का उद्घाटन लखनऊ शहर में कर रहा है। जयपुर (सी स्कीम और वैशाली नगर), पुणे, और बियावर में हमारे केंद्रों से मिली भारी प्रतिक्रिया के बाद, डॉ. नयना पटेल ने लखनऊ के पांचवें क्लीनिक का उद्घाटन भाजपा नेता व सामाजिक कार्यकर्ता श्रीमती अपर्णा यादव के साथ किया।

फरवरी 2022 में अपनी स्थापना के बाद से, ज़ीविया आईवीएफ ने भारत भर में उन्नत प्रजनन उपचार और सेवाएं प्रदान करने में अग्रणी भूमिका निभाई है। जयपुर में शुरू होकर, ज़ीविया आईवीएफ एक क्लिनिक से बढ़कर जयपुर, पुणे और ब्यावर में पांच केंद्रों तक पहुंच चुका है।

डॉ. नयना पटेल, जो 30 वर्षों के अनुभव के साथ एक प्रख्यात प्रजनन विशेषज्ञ हैं, के सह-संस्थापकत्व में ज़ीविया आईवीएफ ने उन जोड़ों के लिए आशा की नई किरण बन गया है जो बांझपन से जूझ रहे हैं। अपने आईवीएफ उपचार के विशेषज्ञता के माध्यम से डॉ. पटेल ने 20,000 बच्चों के जन्म की सुविधा प्रदान की है। उनके अटूट समर्पण और बेजोड़ योग्यताएं ज़ीविया आईवीएफ को प्रजनन चिकित्सा के क्षेत्र में एक विश्वसनीय नाम बनाती हैं।

इस मील के पत्थर पर प्रतिबिंबित करते हुए, डॉ. नयना पटेल ने अपनी कृतज्ञता व्यक्त करते हुए कहा कि “मुझे उन कदमों पर गर्व है जो हमने माता-पिता बनने की खुशी पाने में जोड़ों की मदद करने में उठाए हैं। विश्व स्तरीय प्रजनन उपचार, नैतिक मानकों और अत्याधुनिक तकनीक के प्रति हमारी प्रतिबद्धता हमारी सफलता का मूलमंत्र रही है। हमारी दृष्टि के अनुरूप सस्ती और सुलभ होने के लिए हम हज़रतगंज, लखनऊ में अपने पांचवें क्लिनिक का शुभारंभ करते हुए गर्व महसूस कर रहे हैं।

इस अवसर पर ज़ीविया आईवीएफ ने बांझ दंपतियों के लिए हज़रतगंज में एक मुफ्त प्रजनन स्वास्थ्य शिविर का शुभारंभ भी किया है। यह शिविर हज़रतगंज के ज़ीविया आईवीएफ क्लिनिक में आयोजित किया जा रहा है। इस शिविर में बांझपन से जूझ रहे दंपतियों के लिए मुफ्त परामर्श प्रदान किया जाएगा। श्वेता मंगल, ज़ीविया आईवीएफ की सीईओ, ने कहा, “यह विस्तार हमारे समर्पण का प्रमाण है कि हम उन्नत प्रजनन उपचार को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम लखनऊ के लोगों की सेवा करने और अनगिनत परिवारों में माता-पिता बनने की खुशी लाने के हमारे मिशन को जारी रखने के लिए उत्साहित हैं।

Previous articleइस दवा से बढ़ सकता है शिशु में मानसिक व शारीरिक विकास
Next articleयूरोलॉजिकल कैंसर में 1000 न्यूनतम मिनिमल इन वेसिव तकनीक से सर्जरी सफल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here