जापानी कंपनी यहां शुरू करेगी मल्टी सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल

0
600

जापानी प्रमुख टोयोटा त्सुशो और सेकॉम 1,000 करोड़ रुपये में भारत में दूसरा मल्टी-सुपर स्पेशलिटी अस्पताल स्थापित करेंगी

Advertisement

 

 

 

 

 

• सकरा वर्ल्ड हॉस्पिटल ने बेंगलुरु में 500 बिस्तरों की सुविधा की घोषणा की।
• एमएनसी अस्पताल समूह की आगामी वर्षों में 1,000 बिस्तर जोड़ने की योजना है।

 

 

 

 

न्यूज ।   बड़े समुदायों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने के अपने निरंतर प्रयास में, सकरा वर्ल्ड हॉस्पिटल ने शनिवार को बेंगलुरु में एक नई अत्याधुनिक सुविधा के लिए अपनी दूरदर्शी योजना की घोषणा की। यह महत्वपूर्ण अवसर अग्रणी एमएनसी अस्पताल समूह की 10वीं वर्षगांठ समारोह का था। सकरा भारत का पहला 100% एफडीआई मल्टी-सुपर स्पेशलिटी अस्पताल है जो स्वास्थ्य सेवा प्रमुख सेकॉम मेडिकल सिस्टम और व्यापारिक समूह टोयोटा त्सुशो के बीच सहयोग के माध्यम से जापानी नवाचार और प्रौद्योगिकी द्वारा संचालित है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

यह कार्यक्रम, श्री तात्सुरो फ़्यूज़, कार्यकारी निदेशक, सेकॉम कंपनी लिमिटेड और अध्यक्ष, सेकॉम मेडिकल सिस्टम कंपनी लिमिटेड जापान, श्री हिरोशी योनेनागा, डिवीजन सीईओ वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारी, टोयोटा त्सुशो कॉर्पोरेशन जापान की उपस्थिति में आयोजित किया गया। सकरा वर्ल्ड हॉस्पिटल, बेंगलुरु के प्रबंध निदेशक श्री युइची नागानो, सकरा वर्ल्ड हॉस्पिटल, बेंगलुरु के उप प्रबंध निदेशक श्री नाओया मात्सुमी, और सकरा वर्ल्ड हॉस्पिटल, बेंगलुरु के समूह मुख्य परिचालन अधिकारी श्री लवकेश फासु, सकरा की विस्तार योजनाओं और अन्य अभूतपूर्व पहलों के गवाह बने।
1,000 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से बनासवाड़ी बेंगलुरु उत्तर में रणनीतिक रूप से स्थित, सकरा की नई सुविधा, उल्लेखनीय 500 बिस्तरों की क्षमता और 600,000 वर्ग फुट (55,740 वर्ग मीटर) में फैले विशाल निर्मित क्षेत्र का दावा करेगी। यह विस्तार स्थानीय समुदाय और उससे परे अद्वितीय स्वास्थ्य सेवाएँ प्रदान करने की सकरा की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। इसके अलावा नवीनतम स्वास्थ्य देखभाल परियोजना भारतीय तटों पर चिकित्सा प्रगति और तकनीकी नवाचारों का एक अद्वितीय तालमेल लाती है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

एकीकृत तृतीयक देखभाल में सबसे आगे, नई इकाई उन्नत ऑन्कोलॉजी उपचार और अत्याधुनिक पुनर्वास कार्यक्रमों सहित विशिष्टताओं और सुपर विशिष्टताओं की एक विस्तृत श्रृंखला की पेशकश करेगी। नई परियोजना की घोषणा करते हुए श्री तात्सुरो फ़्यूज़ ने कहा, “हमें बेंगलुरु में विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सेवा समाधान प्रदान करने के लिए सेकॉम मेडिकल सिस्टम और टोयोटा त्सुशो की विशेषज्ञता को संयोजित करने पर गर्व है। नई सुविधा स्थानीय और अंतर्राष्ट्रीय समुदायों की स्वास्थ्य देखभाल आवश्यकताओं को पूरा करने के प्रति हमारी दृढ़ प्रतिबद्धता का विस्तार है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

कार्यक्रम में, सकरा वर्ल्ड हॉस्पिटल के वैश्विक नेतृत्व ने विभिन्न पहलुओं पर अंतर्दृष्टि प्रदान की, जिसमें भारत में अस्पताल की दस साल की यात्रा, जापान से अत्याधुनिक स्वास्थ्य सेवा प्रौद्योगिकी और नवाचार का एकीकरण और 1,000 बिस्तरों वाले चरण के साथ इसकी आगामी योजनाएं शामिल थीं। 2 विस्तार. नेताओं ने अपनी निवेश रणनीतियों और टोयोटा त्सुशो और सेकॉम मेडिकल सिस्टम से प्राप्त अत्याधुनिक चिकित्सा उपकरणों के समावेश पर भी प्रकाश डाला, जो देखभाल के उच्चतम मानकों को सुनिश्चित करते हैं।
सम्मेलन में आगामी सुविधा में विभिन्न सुपर स्पेशलिटीज जैसे उन्नत ऑन्कोलॉजी उपचार, रोबोटिक सर्जरी और अभिनव पुनर्वास कार्यक्रमों को कवर करने वाली विशेष उपचार प्रक्रियाओं पर भी ध्यान केंद्रित किया गया। संस्थापक टीम के आदर्श वाक्य के अनुरूप, नई सुविधा में अत्याधुनिक बुनियादी ढांचे और उन्नत उपचार प्रोटोकॉल शामिल होंगे, जो स्वास्थ्य देखभाल उत्कृष्टता में एक नया मानक स्थापित करेंगे। श्री हिरोशी योनेनागा ने विस्तार से बताया “नवाचार और सहयोग की शक्ति का उपयोग करते हुए, हमारी नई सुविधा का लॉन्च अद्वितीय स्वास्थ्य देखभाल समाधान प्रदान करने की दिशा में हमारी यात्रा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर दर्शाता है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

2026 के अंत तक पूरा होने के लिए निर्धारित, नई सुविधा में परंपरा, प्रौद्योगिकी और नवाचार के सामंजस्यपूर्ण मिश्रण का प्रतीक इंडो-जापानी वास्तुशिल्प तत्वों को मिलाकर एक फ्यूजन डिजाइन की सुविधा होगी। श्री युइची नागानो ने कहा, “हमारा प्रबंधन उपचार के परिणामों को बढ़ाने और हमारे रोगियों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए नवीनतम वैश्विक प्रौद्योगिकियों को एकीकृत करने के लिए समर्पित है।”
इसके अलावा, सकरा वर्ल्ड हॉस्पिटल की नेतृत्व टीम ने अस्पताल की एनएबीएच मान्यता और सुरक्षा प्रोटोकॉल और गुणवत्ता देखभाल के लिए काइज़ेन दृष्टिकोण के कार्यान्वयन के बारे में विस्तार से बताया, जिसमें रोगी की सुरक्षा और स्वास्थ्य देखभाल वितरण में उत्कृष्टता के प्रति उनकी प्रतिबद्धता पर जोर दिया गया।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

श्री नाओया मात्सुमी ने स्पष्ट किया की “हमारा मिशन एनएबीएच मान्यता और काइज़न गतिविधियों जैसे कठोर कार्यक्रमों, प्रक्रियाओं और प्रमाणपत्रों के माध्यम से रोगी की सुरक्षा और गुणवत्ता देखभाल को प्राथमिकता देना है,” रोगी की सुरक्षा और गुणवत्तापूर्ण देखभाल के प्रति अस्पताल की प्रतिबद्धता अटूट है, क्योंकि यह सावधानीपूर्वक प्रक्रियाओं और पहलों के माध्यम से नैदानिक उत्कृष्टता को लगातार बढ़ाने का प्रयास करता है।
नई सुविधा का शुभारंभ सकरा की महत्वाकांक्षी विस्तार योजनाओं की शुरुआत है। आगामी वर्षों में हम सम्पूर्ण बेंगलुरु में 1,000 बिस्तर जोड़ने के लक्ष्य के साथ, सकरा वर्ल्ड हॉस्पिटल अपने अनुसंधान और शिक्षा पहल के माध्यम से सभी के लिए जीवन की गुणवत्ता को समृद्ध करने के अपने मिशन में दृढ़ है। “चिकित्सा अनुसंधान और शिक्षा हमारी विकास यात्रा का अभिन्न अंग हैं। “

Previous articleKgmu:¡बच्चों में बढ़ रही फैटी लिवर की समस्या
Next articleमरीजों की अनावश्यक जांच न कराएं डॉक्टर : निदेशक बलरामपुर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here