Kgmu : MBBS छात्रा को छेड़ने वाला कर्मी गिरफ्तार

0
149

लखनऊ। किंग जार्ज चिकिसा विश्वविद्यालय के बीती रात एमबीबीएस की छात्राओं के प्रदर्शन व हंगामे के बाद वीएल छात्रावास की एमबीबीएस छात्रा के साथ छेड़छाड़ करने वाला कर्मी गिरफ्तार लिया गया है। छात्रावास की छात्राओं ने एक मत केजीएमयू प्रशासन से मांग की है कि उनके छात्रावास की मेस में कोई पुरुष कर्मी को तैनात न कि या जाए आैर जो तैनात है, उन्हें हटाया जाए।

Advertisement

केजीएमयू के प्राक्टर व अन्य जिम्मेदार अधिकारियों ने रात में एमबीबीएस की छात्राओं के साथ वार्ता में उनकी मांगों पर जल्द कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। प्रदर्शनकारी केजीएमयू के जिम्मेदार अधिकारियों की ढुलमुल कार्रवाई से नाराज है। पुलिस ने मेस कर्मी संजय पर छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया है।
बताते चले कि बीतीरात वीएल छात्रावास की एमबीबीएस छात्रा के साथ छेड़छाड़ की घटना से नाराज सैकड़ों छात्राओं के साथ छात्रों ने कलाम सेंटर पर प्रदर्शन किया था। दरअसल एमबीबीएस छात्रा की शिकायत पर विशाखा कमेटी ने जांच कराना शुरू कर दिया था, लेकिन लचर कार्रवाई के चलते एमबीबीएस छात्राओं में आक्रोश बढ़ गया आैर रात में प्रदर्शन कर हंगामा मचा दिया। मौके पर पहुंचे प्राक्टर व अन्य जिम्मेदार अधिकारी भी आक्रोश को शांत न कर पाये।

बात चीत के बीच हास्टल वार्डेन की छात्राओं के ड्रेस कोड पर टिप्पणी पर आक्रोश बढ़ गया, तो मौके पर पुलिस को बुलाया। एमबीबीएस छात्रा की तत्काल रिपोर्ट दर्ज कर कर्मी की तलाश करके सुबह तक गिरफ्तार कर लिया गया। छात्राओं ने केजीएमयू प्रशासन से मांग की है कि वीएल छात्रावास के अलावा अन्य महिला छात्रा वासों की मेस में पुरुष कर्मियों को हटा कर महिला कर्मी ही तैनात कि ये जाए। मेस पर बीती रात ही छात्राओं ने ताला जड़ दिया था। केजीएमयू के प्रवक्ता डा. सुधीर के मुताबिक छात्रा की शिकायत पर विशाखा कमेटी के तहत जांच हो रही थी,लेकिन वह लोग जल्द कार्रवाई की मांग कर रहे थे।

Previous articleKgmu: यहां 2 घंटे में मिलती है15 मिनट में मिलने वाली ABG ब्लड टेस्ट रिपोर्ट
Next articleKGMU: MBBS छात्रा से छेड़छाड़ पर विशाखा कमेटी की जांच में यह आयी रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here