KGMU : 22 जनवरी को OPD रहेगी बंद, इमरजेंसी सेवाएं रहेगी चालू

0
365

KGMU : 22 जनवरी को ओपीडी रहेगी बंद, इमरजेंसी सेवाएं रहेगी चालू

Advertisement

लखनऊ। अयोध्या में श्री राम प्राण प्रतिष्ठा के दिन सोमवार यानी कि 22 जनवरी को किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय ने सार्वजनिक अवकाश घोषित कर दिया है। ओपीडी पूरी तरह से बंद रहेगी और सिर्फ इमरजेंसी से ही मरीज भर्ती किये जाएंगे। इसके अलावा पीजीआई की ओपीडी में नये पर्चे नहीं बनेंगे और पुराने पर्चे पर मरीज देखे जाएंगे, जबकि लोहिया संस्थान अवकाश को लेकर अभी कोई निर्णय नहीं ले पाया है।

प्रदेश सरकार ने 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश घोषित कर दिया है। इसी क्रम में केजीएमयू ने अवकास पोषित करते हुए ओपीडी पूरी तरह बंद रखने की घोषणा की है।

केजीएमयू प्रवक्ता डा. सुधीर ने बताया कि 22 को ओपीडी बंद रहेगी सिर्फ इमरजेंसी के माध्यम से मरीजों को भर्ती किया जाएगा। वहीं पीजीआई प्रशासन ने 22 जनवरी को ओपीडी में नये मरीजों का पंजीकरण बंद रखा जाएगा। वही लोहिया संस्थान अभी निर्णय नहीं ले पाया है की ओपीडी पूरी चलाई जाए कि हाफ ओपीडी में मरीजों को देखा जाए। इसके अलावा अन्य अस्पतालों में भी हाफ ओपीडी करने की तैयारी है।

पुराने पर्चे मरीजों की पहले से निर्धारित जांच भी होगी और डाक्टर भी ओपीडी में देखेंगे। 24 घंटे वाली लैव चालू रहेगी। ब्लड कलेक्शन सेंटर बंद रहेंगे। इसके अलावा पहले सर्जरी की तारीख वाले मरीजों की सर्जरी इंडोक्राइन व सीवीटीएस आपरेशन थियेटर में होगी। इमरजेंसी से मरीजों की भर्ती की जाएगी।

Previous articleअलौकिक होगा प्राण-प्रतिष्ठा समारोह, स्वच्छ्ता-सुरक्षा और सेवाभाव का मानक बनेगी अयोध्या: मुख्यमंत्री
Next articleबटर चिकन और दाल मखनी की खोज पर दावे, हाईकोर्ट में होगी सुनवाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here