मॉल्स, शॉपिंग सेंटरों को आठ जून से खोलने के फैसले का स्वागत

0
633

न्यूज। खुदरा कारोबारियों तथा दुकानदारों के संगठनों ने आठ जून से मॉल्स आैर शॉपिंग सेंटर खोलने के सरकार के फैसले का स्वागत किया है। रिटेलर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (आरएआई) ने इस फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि खुदरा व्यापारियों को दुकानें खोलने की अनुमति से अर्थव्यवस्था को आगे बढाने में मदद मिलेगी। शॉपिंग सेंटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एससीएआई) ने कहा कि इस फैसले से लॉकडाउन की वजह से दबाव झेल रहे उद्योग जगत को राहत मिलेगी।

Advertisement

आरएआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) कुमार राजगोपालन ने कहा कि राष्ट्रव्यापी बंद शुरू होने के समय से ही हम विभिन्न सरकारी अधिकारियों के संपर्क में हैं। उन्होंने बयान में कहा, ”हमारा मानना है कि सरकार इस बात को लेकर संतुष्ट है कि मॉल्स मानक परिचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) का पालन करेंगे।” गृह मंत्रालय के आदेश पर उन्होंने कहा, ”मॉल्स आैर विभिन्न खुदरा दुकानों को खोला जाना जरूरी था। इससे अर्थव्यवस्था को आगे बढाने में मदद मिलेगी।””
राजगोपालन ने कहा कि खुदरा दुकानों तथा मॉल्स को एसओपी का अनुपालन सुनिश्चित करना होगा जिससे लोग सुरक्षित रहे। इन स्थानों पर काम करने वाले लोगों की सुरक्षा भी सुनिश्चित करनी होगी।

वहीं एससीएआई ने इस फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि इससे राष्ट्रव्यापी बंद की वजह से दबाव झेल रहे उद्योग को बड़ी राहत मिलेगी। एससीएआई के चेयरमैन अमिताभ तनेजा ने कहा कि पुनरोद्धार आैर सुधार एक लंबी प्रक्रिया है जो अब शुरू होने जा रही है। उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से इस छूट से बंद की वजह से गंभीर दबाव झेल रहा खुदरा कारोबार उद्योग राहत की सांस ले सकेगा। उन्होंने कहा कि हम स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय से आैर सूचनाओं का इंतजार करेंगे, ताकि दिशानिर्देशों को पूरी तरह अनुपालन सुनश्चित किया जा सके। पैसिफिक मॉल के कार्यकारी निदेशक अभिषेक बंसल ने कहा कि हम केंद्र आैर राज्य सरकारों के सभी दिशानिर्देशों का अनुपालन करेंगे आैर मॉल्स का संचालन जिम्मेदारी के साथ करेंगे। एम्बियंस ग्रुप के अमन गहलोत ने भी इस फैसले का स्वागत किया है। इस कंपनी के दिल्ली आैर गुरुग्राम में शॉपिंग मॉलस हैं।

Previous articleकंटेनमेंट जोन में पूर्णबंदी 30 जून तक बढी
Next articleकोरोना: ट्रामा सेंटर सीएमएस से मांगा जवाब

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here