हर स्तर पर इलाज कराने में मदद करेगा रोगी कल्याण कार्यालय

0
22

लखनऊ। किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय में मरीजों तक सरकारी योजनाओं की जानकारी और लाभ सरलता से प्राप्त हो सकेगा। इलाज के लिए समय पर सही जानकारी के साथ डॉक्टर-कर्मचारियों से समन्वय बना कर मरीजों को इलाज देने की कोशिश की जाएंगी।
मंगलवार को कुलपति डॉ. सोनिया नित्यानंद और चिकित्सा अधीक्षक डॉ. सुरेश कुमार ने रोगी कल्याण कार्यालय का शुभारंभ किया गया।

Advertisement


चिकित्सा अधीक्षक कार्यालय में रोगी कल्याण का दफ्तर शुरू किया गया। चिकित्सा अधीक्षक डॉ. सुरेश कुमार ने बताया कि रोगी कल्याण कार्यालय द्वारा आयुष्मान, पंडित दीनदयाल उपाध्याय राज्य कर्मचारी कैशलेस, असाध्य, विपन्न, मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री राहत कोष के पात्र मरीजों को निःशुल्क इलाज सम्बन्धी सुविधाएं प्रदान किये जाने हेतु जरूरी एवं आवश्यक जानकारी प्रदान की जाएगी। इलाज की सुविधा, मरीज-तीमारदारों को उनकी पात्रता, समय पर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने व वार्डो की नर्सों के साथ समन्वय स्थापित कराया जाएगा। ताकि जल्द से जल्द सुविधाओं का लाभ मरीजों को मिल सके।

रोगी कल्याण कार्यालय में मरीज व तीमारदारों की समस्याओं के समाधान के लिए दो अतिरिक्त मेडिकल सोशल सर्विस ऑफिसर तैनात किए गए हैं। सस्ती दवा के लिए एचआरएफ, केन्द्रीय औषधि भंडार व वार्डों से समन्वय स्थापित कर मरीजों को समय पर दवा दिलाने में मदद की जाएगी। इसके साथ ही जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र जारी कराने, उसमें संशोधन, मरीजों के इलाज का स्टेमेंट दिलाने में भी सहायता दी जाएगी।

Previous articleएड्स सोसायटी के कर्मचारियों ने मांगा 20 फीसदी अधिक वेतन
Next articleबढ़ा मानदेय रोकने से नाराज PGI के आऊटसोर्सिंग कर्मियों ने किया आंशिक कार्य बहिष्कार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here