पोरस के कलाकार लखनऊ में लोगों से रुबरु

0
1630

लखनऊ: सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन अपने दर्शकों के लिए दुनिया के महानतम आक्रमणकारी सिकंदर, और भारत के सबसे बहादुर रक्षक पोरस की लाजवाब अनकही कहानी दिखाने वाली सबसे महात्वाकांक्षी सीरीज लाया है। 350 ईसापूर्व में सेट की गई, यह कहानी एक ऐसे समय की बुनियाद व इतिहास को प्रदर्शित करेगी, जब भारत को उसकी संपन्नता की वजह से ‘सोने की चिड़िया’ कहा जाता था और वह समय जब महान रक्षक पोरस ने अब तक के महानतम आक्रमणकारी सिकंदर द्वारा भारत की भूमि पर किए गए पहले आक्रमण को रोका था।

Advertisement

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन (सेट) गर्व के साथ प्रस्तुत करता है सबसे प्रतीक्षित और भारत में बनने वाली पहली वैश्विक सीरीज — ‘पोरस’, जिसका लेखन व निर्देशन सिद्धार्थ कुमार तिवारी ने किया है, जो भारतीय टीवी पर कुछ सबसे बड़े ऐतिहासिक और पौराणिक शोज़ के समर्थक रहे हैं। तक्षशिला की राजकुमारी अनुसूया (रति पांडे), बमनी (आदित्य रेडीज) से शादी करती है और पौरव राष्ट्र की रानी बन जाती है। पोरस की मां। वह एक सशक्त महिला है जो अखंड भारत में विश्वास करती है और इस विचार को प्रोत्साहित भी करती है। डैरियस (प्रणीत भट्ट) जो मुख्य रूप से एक व्यापारी है, वह भारतीय व्यापार पर हमला करने और भारत से महंगे उत्पादों की, यहां तक कि गुलामों की भी, तस्करी करने के इरादे से भारत में प्रवेश करता है, और बाद में फारस का राजा बनता है एवं भारत में आक्रमण करता है और पोरस का दुश्मन बन जाता है।

आगे की कहानी में, अनुसूया बहुत कठिन परिस्थितियों में पोरस को जन्म देती है और उन हमलावरों से उसे बचाने के लिए लंबे संघर्ष का सामना करती है जो उसकी जिंदगी के पीछे पड़े हैं। वह एक गहरे कुएं में पोरस का जन्म देती है, जहां पर कोई भी उसकी मदद करने के लिए नहीं है। दूसरी तरफ डैरियस भारत की संपदा को हथियाने का लालच करता है, जिससे आने वाले एपिसोड्स आगे बढ़ेंगे।

इस शो की बेहतरीन स्टारकास्ट में लक्ष्य पोरस के रूप में, सिकंदर बने हैं रोहित पारीक, अनुसूया हैं रति पांडे, बमनी बने हैं आदित्य रेडीज, लच्छी के रूप में हैं सुहानी धनकी, डैरियस बने हैं प्रणीत भट्ट, फारुस बने हैं विशाल पटनी, अमनदीप सिंह हैं शिवदत्त के रूप में, दरस्यू के रूप में चिराग जानी जैसे कुछ नाम शामिल हैं। अन्य प्रमुख प्रतिभाओं में शामिल हैं, राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता चिन्नी प्रकाश जिन्होंने भारतीय टेलीविजन में पहली बार 400 डांसर्स के साथ डांस के एक उत्कृष्ट दृश्य को कोरियोग्राफ किया है; प्रसिद्ध

एक्शन डायरेक्टर, टीनू वर्मा जो न केवल एक्शन दृश्य के लिए प्रशिक्षण देंगे बल्कि उन्हें डिजाइन भी करेंगे; बैंग बैंग और रेडी फेम अंतर्राष्ट्रीय एक्शन डायरेक्टर नुंग ने विदेश में फिल्माए जाने वाले एक्शन दृश्यों का निर्देशन किया है, विनोद शर्मा ने डायलॉग लिखे हैं और कई बड़े बैनर की बॉलीवुड फिल्मों के पीछे मौजूद व्यक्ति कबीर लाल इस शो के डीओपी हैं।

टिप्पणियां :

इस मौके पर, अनुसूया का किरदार निभाने वाली रति पांडे कहती हैं, “पोरस को इसकी शुरुआत से ही लखनऊ में बहुत प्यार मिला है और मैं बहुत खुश हूं कि मुझे सबसे मिलने के लिए इस शहर आने का मौका मिला। मुझे इस बात से काफी खुशी मिली है कि लोग इस शो को काफी पसंद कर रहे हैं और यह मुझे अनुसूया के रूप में अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रोत्साहित करता है।”

डैरियस की भूमिका निभाने वाले प्रणीत भट्ट कहते हैं, “उन लोगों से मिलकर अच्छा लगा जो हमारे शो पोरस का समर्थन करते हैं। हमें इस शहर में भव्य प्रतिक्रिया मिली है और इस आकर्षक ऐतिहासिक कहानी के साथ हम हर किसी को आनंदित करना जारी रखेंगे।”

देखते रहें पोरस, हर सोमवार से शुक्रवार रात 8:30 बजे केवल सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर!

सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया (एसपीएन) के बारे में
सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया (एसपीएन) सोनी कार्पोरेशन की सहायक कंपनी है, जो टेलीविजन चैनलों के सोनी एंटरटेनमेंट नेटवर्क की मालिक है और इसका संचालन करती है।

एसपीएन में 31 चैनल्स मौजूद हैं जैसे कि सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन (सेट व सेट एचडी), भारत के अग्रणी हिंदी सामान्य मनोरंजन टेलीविजन चैनलों में से एक; मैक्स, भारत का प्रीमियम हिंदी फिल्म और विशेष कार्यक्रमों का चैनल; मैक्स 2, महान भारतीय सिनेमा को प्रदर्शित करने वाला एक दूसरा हिंदी मूवी चैनल; मैक्स एचडी, प्रीमियम क्वालिटी की फिल्में दिखाने वाला एक हाई डेफिनिशन हिंदी मूवी चैनल; वाह, हिंदी फिल्मों के लिए एक एफटीए चैनल; सब व सब एचडी, एक पारिवारिक कॉमेडी मनोरंजन चैनल; पाल, एसपीएन की कंटेंट लाइब्रेरी से श्रेष्ठ हिंदी सामान्य मनोरंजन व हिंदी फिल्में दिखाने वाले ग्रामीण हिंदी भाषी बाजारों (एचएसएम) में इस विषय का लीडर; पिक्स व पिक्स एचडी, अंग्रेजी मूवी चैनल; लेप्लेक्स एचडी समीक्षकों से प्रशंसित हॉलीवुड फिल्में दिखाता है; एएक्सएन व एएक्सएन एचडी, एक्शन व रोमांच प्रमुख अंग्रेजी मनोरंजन चैनल; सोनी बीबीसी अर्थ व सोनी बीबी अर्थ एचडी, एक प्रीमियम फैक्चुअल मनोरंजन चैनल, सोनी एएटीएच, बांग्ला मनोरंजन चैनल; मिक्स, एक ताजातरीन हिंदी म्यूजिक चैनल; रॉक्स एचडी, कंटेम्पररी हिंदी म्यूजिक के लिए चैनल; याय!, बच्चों का मनोरंजन चैनल; स्पोर्ट्स नेटवर्क में

11 स्पोर्ट्स मनोरंजन चैनल मौजूद हैं: सोनी सिक्स, सोनी सिक्स एचडी, सोनी ईएसपीएन, सोनी ईएसपीएन एचडी, सोनी टेन 1, सोनी टेन 1 एचडी, सोनी टेन 2, सोनी टेन 2 एचडी, सोनी टेन 3, सोनी टेन 3 एचडी, सोनी टेन गोल्फ एचडी; सोनीलाइव — डिजिटल मनोरंजन वीओडी प्लेटफार्म, एसपीएन प्रोडक्शंस, इस नेटवर्क की एक फिल्म प्रोडक्शन शाखा और सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स डिस्ट्रिब्यूशन प्रा. लि. (एसपीएनडी) जो कई कंटेंट डिलिवरी प्लेटफार्म्स में विभिन्न विषयों व भाषाओं में नेटवर्क टेलीविजन चैनलों को वितरित करती है। एसपीएन भारत में 70 करोड़ से ज्यादा लोगों के पास पहुंचता है और यह 167 देशों में मौजूद है।

यह नेटवर्क मीडिया उद्योग के अदंर और बाहर पसंदीदा नियोक्ता के रूप में जाना जाता है। एसपीएन को कई पुरस्कार दिए गए हैं, जिसमें एसपीएन की अनोखी कार्यस्थल संस्कृति और लोगों के उत्कृष्ट बर्ताव को सम्मान देने के लिए इस नेटवर्क को 2017 संस्करण में ‘एऑन बेस्ट इम्प्लॉयर्स इंडिया’ शामिल है, एसएचआरएम एंड सीजीपी पार्टनर्स द्वारा सबसे अच्छी सेहत व कल्याण अभ्यासों वाले भारत की शीर्ष 10 कंपनियों में से एक के रूप में इसे लगातार चुना गया है, 2017 में भारत में महिलाओं के लिए 100 सबसे अच्छी कंपनियों के रूप में वर्किंग मदर एंड अवतार द्वारा लिस्टेड किया गया है और ग्रेट प्लेस टू वर्क® इंस्टीट्यूट द्वारा 2017 के संस्करण के लिए भारत के महान मध्य—आकार के कार्यस्थलों में से एक के रूप में चुना गया है।

सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड का भारत में संचालन का यह 23वां साल है। इसकी सहायक कंपनियों में सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स डिस्ट्रिब्यूशन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, एमएसएम—वर्ल्डवाइड फैक्चुअल मीडिया प्राइवेट लिमिटेड, एमएसएम डिस्कवरी प्राइवेट लिमिटेड, ताज टेलीविजन (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड, एक्वा होल्डिंग इंवेस्टमेंट्स (प्रा.) लिमिटेड, और बांग्ला इंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड शामिल है।

Previous articleकंडोम के ऐड पर लगा दी यह रोक
Next articleतीन डायलिसिस व 12 यूनिट ब्लड देने के बाद भी नहीं सुधरी हालत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here