जमीन पर बैठ उपमुख्यमंत्री ने लिया मरीजों का हाल

0
710

 

Advertisement

 

लखनऊ। आप कैसी हो… ठीक हो… कोई परेशानी हो तो बताओ। हम समस्या का समाधान कर देंगे। दोपहर में उपमुख्यमंत्री लोहिया संस्थान अचानक निरीक्षण करने पहुंचे । यहां ओपीडी ब्लाक में बैठी महिला मरीज के सामने जमीन पर बैठ गये। गर्मी से बेहाल महिला पंखा लिए हुए थीं। उससे पंखा लेकर उन्होंने पंखा (झला) से हवा दी। इस दौरान इमरजेंसी में लापरवाही की घटना को बताते हुए उपमुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि लोहिया इमरजेंसी की व्यवस्था को दुरुस्त कराएं। कम से कम प्राथमिक इलाज मुहैया कराने के बाद ही मरीज को दूसरे अस्पताल रेफर किया जाए।

 

ओपीडी ब्लॉक के बाहर उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने मरीज-तीमारदार जमीन पर बैठ कर हालचाल लिया। वह जानकारी लेते लेते मरीज संग खुद जमीन पर बैठ गए। कई मरीजों से व्यवस्था की जानकारी ली आैर आश्वासन दिया। इसके बाद उन्होंने देखा कि मरीज-तीमारदार कतार में भोजन के लिए खड़े थे। वह खुद काउंटर पर पहुंच गये आैर अपने हाथों से मरीजों को भोजन बांटा।
लोहिया संस्थान में ओपीडी ब्लाक के बाहर उपमुख्यमंत्री सबसे पहले अयोध्या निवासी रेखा के पास पहुंचे। मरीज का पित्त की थैली में पथरी की सर्जरी हो चुकी थी, यूरीन बैग लगा था। उन्होंने पूछा आप यहां कैसे पहुंची, तो रेखा मरीज ने बताया कि डॉक्टर ने डिस्चार्ज कर दिया है। उसने कहा कि इलाज अच्छा हुआ है।

 

 

 

 

 

 

 

इसके बाद मंत्री गर्मी से बेहाल बुजुर्ग के पास पहुंचे। उनसे पंखा लेकर खुद पंखे से महिला को हवा देने लगे। कुछ आैर मरीज व तीमारदारों से बात करने के बाद वहीं पर मरीज-तीमारदारों को भोजन वितरण हो रहा था। वह खुद मरीजों को भोजन बांटने में जुट गए। उन्होंने सभी मरीज व तीमारदारों से कहा कि किसी तरह की कोई दिक्कत हो तो बताओ। मौके पर पहुंचे लोहिया संस्थान के अधिकारी उपमुख्यमंत्री को व्यवस्था की जानकारी देने में जुट गये।

Previous articleउपमुख्यमंत्री ने लाखों रुपए की एक्सपायर्ड दवा पकड़ी
Next articlePGI : जल्‍द शुरू होगा 210 बेड का इमरजेंसी विभाग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here