श्रीराम के जन्मोत्सव पहला निमंत्रण पत्र, जन्मभूमि के मुख्य पुजारी को दे, संतों ने प्रभु श्रीराम का किया आवाहन

0
577

अयोध्या। प्रभु श्रीराम के 75 वें जन्मोत्सव का पहला निमंत्रण पत्र श्रीराम जन्मभूमि सेवा समिति के पदाधिकारियों ने प्रभु श्रीराम के मुख्य पुजारी को दिया। समिति के अध्यक्ष ब्रह्मर्षि रामविलास दास वेदांती, सभापति महंत धर्मदास महाराज ने श्रीराम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी महंत सत्येंद्र दास के जरिए आमंत्रित कर प्रभु श्रीराम का आवाहन किया है। इस अवसर पर संयुक्त मंत्री महंत जयरामदास ने बताया कि यह परंपरा 75 वर्ष से लगातार चली आ रही है। विपरीत परिस्थितियों में भी समिति ने राम लला के जन्म महोत्सव इस पावन धरती पर मनाया गया है।

Advertisement

महंत जयरामदास ने बताया कि श्रीराम जन्मभूमि पर जुलाई 2005 में आतंकवादी हमला हुआ इसके पहले हम लोग मंदिर परिसर में ही हवन पूजन के साथ कलश स्थापना करते थे, तमाम बंदिशों के बावजूद हवन पूजन परिसर के बाहर होने लगा, लेकिन कलश स्थापना आज भी भगवान के गर्भगृह में ही होती है और 3 दिन पूजन के बाद पूजित कलश की शोभायात्रा निकाली जाती है। जिसमें अयोध्या के पूज्य साधु संत आम जनमानस जनप्रतिनिधि प्रशासनिक अधिकारी गण की मौजूदगी रहती है और हवन पूजन के बाद कार्यक्रम का समापन होता है।

श्रीराम जन्मभूमि सेवा समिति के महामंत्री अच्युत शंकर शुक्ल ने बताया कि कार्यक्रम का शुभारंभ 12 जनवरी को कलश समर्पण के साथ होगा। 14 जनवरी को 2 बजे दिन में क्षीरेश्वर नाथ के सामने श्री राम जन्मभूमि के संपर्क मार्ग से विशाल शोभा यात्रा निकाली जाएगी। जो नगर के सभी प्रमुख मार्गो से होते हुए क्षीरेश्वर नाथ पहुंचेगी। जहां हवन पूजन के साथ कार्यक्रम का समापन होगा। प्रभु श्रीराम को निमंत्रण देने के लिए मुख्य रूप से महंत जनार्दन दास, महंत सत्येंद्र दास वेदांती, वशिष्ठ पीठाधीश्वर महंत राघवेश दास, महंत मनीष दास, स्वामी गया शरण, पुजारी राजेश चौबे, प्रदीप दास आदि साधु संत मौजूद रहे।

Previous articleपापा की परी व लाडले को 18 उम्र से पहले स्कूटी -कार चलाने पर रोक
Next articleकेरल से लौटी महिला की कोरोना संक्रमण से PGI में मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here