यहां फैल रहा संक्रामक रोग

0
3089

लखनऊ। राजधानी में संक्रामक रोग फैलना शुरू हो गया है। फैजुल्लागंज के विभिन्न क्षेत्रों में भरे गंदे पानी व गंदगी के कारण आधा दर्जन से ज्यादा बच्चे बीमार है। परिजनों के अलावा बुखार व उल्टी दस्त से पीड़ित है। इन सभी का ज्यादातर लोग भर्ती नही है आैर घर पर ही चल रहा है। लोगों का आरोप है कि इलाके में काफी समय से एंटी लार्वा का छिड़काव नहीं हुआ है।

Advertisement

कुछ दिन लगातार हुई बरसात के कारण फैजुल्लागंज दाऊद नगर में भीषण गंदगी व जलभराव की स्थिति है। जिससे यहां लोगों का आवागमन ही मुश्किल नहीं बल्कि फैल रहे संक्रामक रोग के कारण लोग परेशान है। लोगों का आरोप है कि क्षेत्र में कई स्थानों पर हैंडपंप भी खराब है। इस कारण दूषित पानी पीने को मजबूर हैं। क्षेत्र में पिंटू (6 ), सरिता (9), मीनू (11), नमन (6), जीतू (10) तेज बुखार, उल्टी के साथ ही डायरिया की चपेट में हैं। सामाजिक कार्यकर्ता ममता त्रिपाठी ने बताया कि इलाके के लोग बीमार लोग की संख्या बढ़ती जा रही है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग और निगर निगम के तमाम दावों के बाद भी अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे।

उन्होंने बताया कि जहां पर जलभराव है वहां मच्छर की तादाद भी बढ़ रही है। करीब एक महीने हो गए मगर इलाके में एंटी लार्वा का छिड़काव नहीं हुआ है।

अब PayTM के जरिए भी द एम्पल न्यूज़ की मदद कर सकते हैं. मोबाइल नंबर 9140014727 पर पेटीएम करें.
द एम्पल न्यूज़ डॉट कॉम को छोटी-सी सहयोग राशि देकर इसके संचालन में मदद करें: Rs 200 > Rs 500 > Rs 1000 > Rs 2000 > Rs 5000 > Rs 10000.

Previous articleगृहमंत्री को ज्ञापन दिया पीजीआई संविदाकर्मियों ने
Next articleदो लाख 29 हजार बच्चों ने पी दो बूंद जिंदगी की

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here